आखिरी मिनट में गोल ने पलटा मैच का नतीजा, RF डेवलपमेंट लीग में जमशेदपुर एफसी यूथ टीम का अजेय अभियान बरकरार

 

जमशेदपुर एफसी के लिए टाटा फुटबॉल अकादमी से निकलने वाले युवा खिलाड़ी रिलायंस फाउंडेशन डेवलपमेंट लीग में अपने अभियान को शानदार बनाने में लगे हुए हैं।  उन्होंने हाईलैंडर्स के खिलाफ शानदार जीत हासिल की और स्कोरशीट पर 3 गोल दर्ज किए, जबकि विपक्षी टीम को कोई स्कोर नहीं करने दिया। 3 विजयी अंक हासिल करने और लीग तालिका में शीर्ष स्थान पर पहुंचने के बाद, जमशेदपुर टीम को लीग के अपने दूसरे गेम में चेन्नईयिन एफसी के खिलाफ मैदान पर उतरना था।

दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली, जहां चेन्नईयिन ने अच्छी शुरुआत की थी और मौके बनाना जारी रखे, लेकिन जमशेदपुर के युवाओं ने खेल में वापसी की और गोल कर दिया। हाफ टाइम तक इन युवाओं ने टीम को 1-0 से आगे रखा। पिछले मुकाबले में दो गोल करने वाले पीयूष ठाकुर ने मेइतेई को क्रॉस के जरिए गेंद दिया, जिन्होंने चेन्नईयिन के गोलकीपर समिक मित्रा के सामने गेंद को मारा और वो गोल को रोक नहीं सके।

 

लेकिन चेन्नईयिन एफसी ने खेल में वापसी करने में ज्यादा समय नहीं लगाया और उन्होंने दूसरे हाफ में जल्दी बराबरी कर ली जब जॉनसन जोसेफ ने जमशेदपुर के दो डिफेंडरों के बीच से गेंद को निकाला और जोसेफ लालवेनहिमा के लिए शानदार मौका बनाया, लालवेनहिमा ने कोई गलती नहीं की और स्कोर बराबर कर दिया। सुफियान शेख और जॉनसन स्कोर करने के करीब पहुंच गए, लेकिन रेफरी ने फाउल का इशारा किया। दरअसल राहुल मंजुला ने बॉक्स के अंदर फाउल किया था। बाद में चेन्नईयिन एफसी के पाशा ने दो मिनट शेष रहते हुए 12 गज से गेंद को गोल में डा दिया, लेकिन जमशेदपुर के खिलाड़ी ऐसा करने से चूक गए।

जब चेन्नइयन की टीम ने मुकाबले में जीत का जश्न मानने ही वाली थी, तभी मैच के अंतिम क्षणों में लालरुत्माविया ने गेंद को बॉक्स के अंदर डाल कर जमशेदपुर को बराबरी पर ला दिया।

रोमांचक मुकाबले के अंत के बाद दोनों टीमों को एक-एक अंक मिला।

रिलायंस फाउंडेशन डेवलपमेंट लीग में अपने पहले 2 मैचों में एक जीत और एक ड्रॉ के बाद जमशेदपुर एफसी यूथ टीम अब 24 अप्रैल को अपने अगले गेम में एफसी गोवा से भिड़ेगी। यूथ टीम अपने शीर्ष स्थान को बरकरार रखने के इरादे से एफसी गोवा के खिलाफ मैदान पर उतरेगी। जहां टीम गोल करने के सिलसिले को जारी रखते हुए अपने खेल को बेहतर करना चाहेगी और फॉर्म को बरकरार रखना चाहेगी।

Your Comments