जमशेदपुर एफसी की धमाकेदार जीत के साथ #RFDevelopmentLeague अभियान की हुई शुरुआत

 

रिलायंस फाउंडेशन ने युवा प्रतिभाशाली भारतीय फुटबॉलरों के लिए एक और अवसर प्रदान किया है, एक मौका जो उन्हें आगे बढ़ने और बेहतर खिलाड़ी बनने में मदद करेगा। जिससे वो लीग और राष्ट्रीय टीम में जगह बना सकेंगे। संगठन ने एक लीग की मेजबानी करने का फैसला किया, जो हीरो आईएसएल में भाग लेने वाली मौजूदा टीमों के युवा खिलाड़ियों द्वारा खेली जाए, ताकि उनकी फुटबॉल क्षमताओं को बढ़ाया जा सके और साथ ही खेल के लिए आवश्यक समय प्रदान किया जा सके। इसी तरह रिलायंस फाउंडेशन डेवलपमेंट लीग देश भर के युवा खिलाड़ियों को अपने कौशल का प्रदर्शन करने और भारतीय फुटबॉल के भविष्य के लिए उज्ज्वल संभावनाओं को सजोने के लिए एक मंच प्रदान करने के उद्देश्य से शुरू हुआ है।

जमशेदपुर एफसी यूथ टीम 7 अन्य टीमों के साथ भाग लेने वाले सदस्यों में से एक है, जो लीग तालिका के शीर्ष स्थान के लिए देश के सर्वश्रेष्ठ युवा खिलाड़ियों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा कर रही है। यह लीग वर्तमान में गोवा राज्य में आयोजित की जा रही है और जमशेदपुर एफसी यूथ टीम ने अपने अभियान की शुरुआत सकारात्मक रूप से की है, जहां उन्होंने रिलायंस फाउंडेशन डेवलपमेंट लीग के उद्घाटन संस्करण के अपने पहले गेम में मुंबई सिटी एफसी का सामना किया।

जमशेदपुर एफसी ने अपना पहला मैच आइलैंडर्स के खिलाफ खेला और टाटा फुटबॉल अकादमी के युवा लड़कों ने अपने अभियान को सही तरीके से शुरू किया, जहां वे क्लीन शीट रखते हुए विपक्ष के खिलाफ 3 गोल करने में सफल रहे। 25वें मिनट में, पीयूष ठाकुर ने गेम का पहला गोल किया और कीसन एंजेलो कार्नर को नेट में डिफ्लेक्ट किया। रेड माइनर्स ने पोजेशन अपने पास रखी और अंतिम क्वार्टर में अधिक कौशल दिखाया, मुंबई ने उनके बदाव को कम करने और मुकाबले में वापस आने के लिए कड़ी मेहनत की, लेकिन मोहित धामी और जमशेदपुर की बेहतरीन डिफेंस को पार करने में असमर्थ रहे। आइलैंडर्स को स्कोरशीट पर गोल दर्ज कराने का सुनहरा मौका मिला लेकिन एक-एक प्रयास को जमशेदपुर के गोलकीपर मोहित धामी ने अच्छी तरह से बचा लिया।

टीम के शानदार खेल के बाद, मैतेई ने दूसरे हाफ में जमशेदपुर के लिए बढ़त को और आगे बढ़ाया और लालरुआतमाविया से मिले क्रॉस को आसानी से गोल में तब्दील कर दिया।

 

 

89वें मिनट में पीयूष ने दूसरा और जमशेदपुर की ओर से तीसरा गोल अपने नाम किया। पीयूष ने लालरुतमाविया के क्रॉस को शानदार तरीके से अंजाम दिया और टीम को इस अभियाम में शानदार शुरुआत दिलाई।

मैदान पर धमाकेदार प्रदर्शन और अपने पहले मुकाबले में 3-0 से जीत दर्ज करने के साथ, जमशेदपुर एफसी यूथ टीम ने जीत के अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर जगह बना ली है। अपने अभियान की प्रभावशाली शुरुआत करने के बाद, हेड कोच इंद्रनील चक्रवर्ती और उनकी युवा टीम रिलायंस फाउंडेशन डेवलपमेंट लीग में अपने अगले मैच में 19 अप्रैल को चेन्नईयिन एफसी से भिड़ेगी।

Your Comments